Bhaktamar Clinic

अनन्त वर्ल्ड

(एक परिचय)

अपने इस जन्म के, या फिर पिछले जन्मों के कर्मों की वजह से कई बार हमें अनेक दुखों से जूझना पड़ता है । यह दुख एवं कष्ट शारीरिक, मानसिक, वैचारिक, सामाजिक एवं वित्तीय, किसी भी प्रकार के हो सकते हैं । परंतु जहाँ कष्ट है, वहाँ उस कष्ट का निवारण भी है ।

अनंत वर्ल्ड एक ऐसा संस्थान है जहाँ हमारे देश की प्राचीनतम विधियों का उपयोग करते हुए असाध्य रोगों के उपचार हेतु निरंतर शोध एवं विचार विमर्श होता रहता है । अनंत वर्ल्ड की स्थापना श्री प्रदीप जैन व श्रीमती प्रिया जैन ने सन् 2010 में नई दिल्ली में की थी । इस संस्थान का मुख्य उद्देश्य आपके जीवन में खुशहाली, संपन्नता और एक उज्ज्वल जीवन–शैली की स्थापना करना है ।

अनंत वर्ल्ड में हमारा यह मानना है कि आप की सोच में बहुत शक्ति है । अगर आप अपनी सोच बदल लें तो बहुत सी बीमारियां अपने आप ही आपसे दूर चली जाए़़गी । अनंत वर्ल्ड में हम रोगों से संघर्ष करने की बजाय उन कारणों पर ध्यान देते हैं जिन कारणों से इन रोगों की उत्पत्ति होती है । अगर इन्हीं कारणों को ठीक कर दिया जाए तो वह रोग भी नहीं होगा ।

प्रकृति के नियम बहुत ही सीधे हैं–अगर आप उन पर चलेंगे तो आपके जीवन में कठिनाइयों की कोई जगह नहीं होगी । लेकिन अगर आप प्रकृति के नियमों के विपरीत चलेंगे तो हर राह पर आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा । अनंत वर्ल्ड में हम आपके जीवन की डोर आपके हाथ में थमा देते हैं और इस बात पर बल देते हैं कि कैसे आप अपने आप को ज्ञानी बनाएँ, अपने को रोजाना प्रोत्साहन दें और अपने आसपास के जीवन को बेहतर बनाएँ ।

मंत्रें एवं श्लोकों के सही उच्चारण द्वारा अनंत वर्ल्ड में आपके अंतर्मन में एक नई जागरूकता भरी जाती है और आपका समस्त जीवन अंधविश्वास से, काले जादू के प्रभाव से, डर से, पीड़ा से और बीमारी से मुक्त हो जाता है । अनंत वर्ल्ड में हमारा उद्देश्य केवल मंत्रें और श्लोकों से बीमारियों को ठीक करना ही नहीं है, इसके साथ–साथ यहाँ आने वाले लोगों को हम इसकी शिक्षा भी देते हैं कि वह कैसे अपने रहन–सहन में उचित बदलाव करें व ऐसे कर्म करें जिनसे उनके जीवन में खुशहाली, शांति एवं समृद्धि का आगमन हो ।

अनंत वर्ल्ड से जुड़े हुए सभी लोगों का यह सपना है कि हम यहां पर एक सम्भोधि सेंटर Spritual Palliatibe Care की स्थापना करें जहां पर कैंसर एवं अन्य असाध्य बीमारियों से जूझते हुए व्यक्ति आएँ और अपना उपचार करवा पाएँ । जो लोग जीवन से सभी उम्मीदें खो चुके हैं, हम चाहते हैं कि वे इस केद्र में आकर उम्मीद की किरण को फिर से प्रज्ज्वलित करें ।

हमारा अगला उद्देश्य देश के कई स्थानों पर Palliatibe Center (ऐसे केद्र जहां पर आपके शरीरिक और मानसिक दुखों को कम किया जा सके) खोलने का है । ऐसे Palliatibe Centers हम दिल्ली में, देश के दूसरे शहरों में, और फिर विश्व भर में खोलना चाहते हैं । यह एक अपनी तरह के अनोखे केंद्र होंगे । अध्यात्मिक मंत्रें के उच्चारण से यहाँ पर असाध्य शारीरिक एवं मानसिक रोगों का उपचार तो होगा ही, इसके अलावा जो व्यक्ति अपने रोगों के कारण इस जीवन को त्यागने की अवस्था में पहुंच गए हैं, वह लोग भी इन केंद्रों में आकर शांति प्राप्त कर पाएँगे और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उनका अगला जन्म सुख और शांति से बीते ।

इन धार्मिक एवं अध्यात्मिक केद्रों में इस पर भी निरंतर विचार किया जाएगा कि भक्तामर स्तोत्रें की शक्तियों का प्रचार एवं उपयोग ज्यादा से ज्यादा व्यक्तियों तक कैसे पहुंचाया जा सके । हमारा यह अविरत प्रयास रहेगा कि 21वीं सदी को हम एक अध्यात्मिक सदी में परिवर्तित करें । इन सब कार्यों के लिए आपके सुझाव और आपके सहयोग का हम सदैव स्वागत करते हैं ।

 1,722 total views,  2 views today

Just fill out this quick form

    Select Service
    X
    BOOK A SERVICE